Khadya Rasad Vibhag|यूपी राशन कार्ड सूची 2022

Khadya Rasad Vibhagउत्तर प्रदेश सरकार के खाद्य और रसद विभाग ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (NFSA) के तहत यूपी Ration Card की नई लिस्ट जारी की है। उत्तरप्रदेश के जिन लोगों ने अपना नया राशन कार्ड बनवाने के लिए आवेदन किया इस नई राशनकार्ड सूची में अपना नाम देख सकते है।

दोस्तों अगर आप भी UP से है और नए राशन कार्ड के लिए आवेदन फॉर्म प्रस्तुत कर रखा है और जानना चाहते है की आपका कार्ड बना है या नही, तो आप एकदम सही पोर्टल पर आये हैं। एफसीएस खाद्य रसद विभाग उत्तर प्रदेश एपीएल / बीपीएल राशन कार्ड की नई जिलेवार ऑनलाइन लिस्ट जारी कर दी गई है..यूपी राशन कार्ड नई सूची 2022 देखें|

Khadya Rasad Vibhag,यूपी राशन कार्ड 2022

योजना का नामयूपी राशन कार्ड
द्वारा लॉन्च किया गयाउत्तर प्रदेश सरकार
विभागखाद्य एवं रसद विभाग उत्तर प्रदेश, लखनऊ
राशन कार्ड सूचीउपलब्ध है
लाभार्थीराज्य के सभी गरीब रियायती दर पर खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराना
योजना प्रकारराज्य सरकार योजना
ऑफिसियल वेबसाइटhttps://fcs.up.gov.in
कुल अंत्योदय राशन कार्ड / लाभार्थी4076116 / 13030966
कुल पात्र गृहस्थी राशनकार्ड / लाभार्थी31740291 / 133791273

Khadya Rasad Vibhag FCS UP Ration Card List 2022

हमने उत्तर प्रदेश राज्य के  National Food Security Act  की पात्रता सूची की जाँच करने के लिए पूर्ण प्रक्रिया को “खाद्य और रसद विभाग” , यूपी के Online Portal से आपके लिए साझा किया है। इस जानकारी के माध्यम से आप khadya rasad vibhag uttar Pradesh उत्तर प्रदेश के एपीएल और बीपीएल राशन कार्ड की सूची में अपना नाम आसानी से चैक कर सकते है ।

kolkata fatafat tips: Kolkata FF Result in hindi

Sewayojan:उत्तर प्रदेश रोजगार मेला

Up khadya rasad vibhag helpline number

उत्तरप्रदेश राज्य का आमजन अगर राशन कार्ड से संबंधित किसी भी प्रकार की शिकायत या जानकारी के लिए,अपने राशन वितरण / क्षेत्रीय अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं। इसके लिए खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने सार्वजनिक  टोल-फ्री नंबर प्रदान किये गये है जिन पर कॉल कर सकते हैं।

  • ✅1800 1800 150
  • ✅14445
  • ✅1967

Leave a Comment