Independence Day 2022: पीएम मोदी ने कहा भ्रष्टाचार,परिवारवाद भारत की 2 बड़ी चुनौतियां

Independence Day 2022: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी विशिष्ट टोपी के साथ परंपरा के साथ रखा क्योंकि उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और देश के 76 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर को चिह्नित करने के लिए प्रतिष्ठित लाल किले की प्राचीर से अपना प्रथागत संबोधन दिया।

Independence Day 2022

Independence-Day-2022

स्वतंत्रता दिवस 2022 नरेंद्र मोदी भाषण लाइव अपडेट : भारत 15 अगस्त को भारत की स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष को मनाने के लिए तैयार है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली में प्रतिष्ठित लाल किले पर ‘तिरंगा’ फहराया और देश को संबोधित किया। लाल किले की प्राचीर। लाल किले से पीएम मोदी का यह नौवां स्वतंत्रता दिवस का राष्ट्र को संबोधन है। सरकार ने आजादी का अमृत महोत्सव के तत्वावधान में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान भी शुरू किया ताकि लोगों को तिरंगा घर लाने और भारत की आजादी के 75 वें वर्ष को चिह्नित करने के लिए इसे फहराने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।

pm-modi-75th-independance-day

Independence Day 2022 : भारतीय नौसेना ने हर महाद्वीप में फहराया तिरंगा

भारतीय नौसेना, भारतीय सेना और भारतीय वायु सेना भारत के 76वें स्वतंत्रता दिवस को उत्साह और जोश के साथ मना रही है। भारतीय नौसेना के जहाजों ने भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ को चिह्नित करने के लिए आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में हर महाद्वीप (अंटार्कटिका को छोड़कर) पर विदेशी बंदरगाहों का स्मारक दौरा किया।

UGC NET 2022 Exam postpond | जाने कब होगी Phase 2 की परीक्षा

anganwadi recruitment 2022: आंगनवाड़ी में निकली बंपर भर्ती ऐसे करे आवेदन

भ्रष्टाचार, परिवारवाद भारत की 2 बड़ी चुनौतियां: पीएम मोदी

स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र के नाम अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत आज दो मुख्य चुनौतियों का सामना कर रहा है – भ्रष्टाचार और ‘परिवार। “आज हम दो बड़ी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं – भ्रष्टाचार और ‘परिवारवाद’ या भाई-भतीजावाद। भ्रष्टाचार देश को दीमक की तरह खोखला कर रहा है, हमें इससे लड़ना है। हमें अपने संस्थानों की ताकत का एहसास करने के लिए, योग्यता के आधार पर देश को आगे ले जाने के लिए ‘परिवारवाद’ के खिलाफ जागरूकता बढ़ानी होगी।”

har-ghar-tiranga-2022

इस साल पीएम मोदी के बड़े अभियानहर घर तिरंगा

हर घर तिरंगा: आजादी का अमृत महोत्सव के तहत “हर घर तिरंगा” नामक एक उप-अभियान चलाया जा रहा है ताकि लोग भारत की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मनाने के लिए तिरंगा घर ला सकें और इसे फहरा सकें। शनिवार, 13 अगस्त को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने “हर घर तिरंगा” आंदोलन की अविश्वसनीय प्रतिक्रिया पर प्रसन्नता और गर्व व्यक्त किया।

Pm kisan samman nidhi! जाने किस दिन आयेगा 12वीं किश्त का पैसा

उन्होंने कहा कि इस अभियान में सभी क्षेत्रों से रिकॉर्ड संख्या में लोग भाग ले रहे हैं। भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाने के लिए लोगों को तिरंगा घर लाने और इसे फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए, प्रधान मंत्री मोदी ने जुलाई में “हर घर तिरंगा” अभियान शुरू किया। संस्कृति मंत्रालय के अनुसार, पहल का लक्ष्य आजादी का अमृत महोत्सव मनाना और लोगों के दिलों में राष्ट्रवाद की भावना पैदा करना है। 31 जुलाई, 2022 को, पीएम मोदी ने भारतीयों से अनुरोध किया कि वे 2 अगस्त से 15 अगस्त तक अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल तस्वीरों को भारतीय ध्वज में बदल दें। उन्होंने मन की बात रेडियो कार्यक्रम में एक उपस्थिति के दौरान अनुरोध किया।

5g-testing-india

5जी मोबाइल सेवा जल्द शुरू होगी

पीएम मोदी भारत में जल्द ही 5G मोबाइल सेवाओं का आगमन होगा, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि उन्होंने नए भारत की चुनौतियों का सामना करने के लिए ‘मेड-इन-इंडिया‘ प्रौद्योगिकी समाधान के लिए जड़ें जमाई हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह भारत की तकनीक का समय है और डिजिटल तकनीक हर क्षेत्र में सुधार लाने जा रही है। मोदी ने कहा, “भारत की तकनीक यहां है! गांवों में 5जी, सेमीकंडक्टर निर्माण और ऑप्टिकल फाइबर केबल (ओएफसी) के साथ, हम डिजिटल इंडिया के माध्यम से जमीनी स्तर पर क्रांति ला रहे हैं।”

नेपाल ने भारत को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं

नेपाल के विदेश मामलों ने भारत को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं नेपाल सरकार के विदेश मंत्रालय ने स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दीं। उन्होंने लिखा, “नेपाल के विदेश मंत्री डॉ नारायण खड़का भारत के 76वें स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देते हैं।

 

Leave a Comment